Maharashtra Corona Updates: Corona cases have started decreasing in Thane, Maharashtra, 413 new cases surfaced in last 24 hours, 42 people died
File

    ठाणे (महाराष्ट्र): महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) में कोविड-19 (Covid-19) के 514 नए मामले सामने आने के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,16,903 हो गई। एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि ये नए मामले मंगलवार को सामने आए। उन्होंने बताया कि 40 और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद जिले में मृतक संख्या बढ़कर 9,288 हो गई। जिले में कोविड-19 से मृत्यु दर 1.79 प्रतिशत है।

    जिला प्रशासन ने संक्रमण मुक्त हुए लोगों और उपचाराधीन मरीजों के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पड़ोसी पालघर जिले में कोविड-19 के मामले बढ़कर 1,10,494 हो गए हैं तथा मृतक संख्या 2,083 है। 

     इस बीच, महाराष्ट्र की उद्धव सरकार अपने स्तर पर किसी तरह का कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है इसलिए लॉकडाउन को 15 जून तक बढ़ाया गया है। इसी कड़ी में सरकार ने अब बड़ा फैसला लेते हुए कोरोना के इलाज का रेट फिक्स कर दिया है। सरकार के इस फैसले से आम आदमी को राहत जरूर मिलेगी। क्योंकि राज्य के कई अस्पतालों से मनमाना तरीके से कोरोना के इलाज में पैसे वसूलने की खबरें सामने आई हैं।