marriage

    औरंगाबाद: महाराष्ट्र (Maharashtra Corona Updates) के लातूर में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Pandemic) के मामलों में गिरावट के बावजूद जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया है जिसके अनुसार विवाह समारोहों में 50 से अधिक लोग शामिल नहीं हो सकेंगे और अंत्येष्टि में 25 से ज्यादा लोगों को उपस्थित होने की अनुमति नहीं है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

    जिलाधिकारी ने इस बाबत शुक्रवार को आदेश जारी किए। नई अधिसूचना के अनुसार, लातूर राज्य सरकार की पांच स्तरीय “अनलॉक” योजना के स्तर-एक में आता है। कोविड-19 की वर्तमान स्थिति को देखते हुए लातूर में प्रतिबंधों में ढील दी गई है लेकिन प्रशासन ने कुछ पाबंदियां भी लगाई हैं। 

    संक्रमण के मामलों में गिरावट के बावजदू जिला प्रशासन ने विवाह समारोहों और अंत्येष्टि में लोगों की संख्या सीमित कर दी है। आदेश के अनुसार, विवाह समारोह में अधिकतम 50 और अंत्येष्टि में 25 लोग शामिल हो सकते हैं। 

    लातूर में शुक्रवार को संक्रमण के 39 मामले सामने आए थे जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 90,132 हो गए थे। इनमें से अब तक 87,249 मरीज ठीक हो चुके हैं और 2,380 की मौत हो चुकी है। लातूर में अभी 323 मरीज उपचाराधीन हैं। (एजेंसी)