Uddhav Thackeray

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कोविड (COVID-19) से पीड़ित मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ रही है। कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र में वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का काम तेजी से शुरू है। इसी बीच कोरोना के चलते पिछले 24 घंटे के भीतर 900 से अधिक लोगों की मौत हुई है। जबकि 57 हजार से अधिक कोविड के मामले सामने आए हैं। कोरोना को लेकर सूबे की उद्धव सरकार (Uddhav Govt) एक्शन मोड़ में नजर आ रही है। कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है ऐसी जानकारी सीएम उद्धव ठाकरे की तरफ से दी गई है। 

    बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 57 हजार 640 मामले सामने आए हैं। जबकि 920 लोगों की जान चली गई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बताया कि कोरोना की तीसरी वेव को लेकर सरकार का ब्लू प्रिंट तैयार है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट द्वारा मुंबई के कोरोना से लड़ने के तरीके की तारीफ पर भी मुख्यमंत्री ठाकरे ने प्रतिक्रिया दी है। 

    मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि यह सिर्फ प्रशासन की नहीं बल्कि आपकी विजय है। जनता से सीएम ने कहा कि अगर आप नियमों का सही से पालन नहीं करते हुए यह मुमकिन नहीं हो पाता। इसके लिए आपका धन्यवाद। ठाकरे ने कहा कि कोरोना के मामलों में सख्ती के बाद कमी आयी है। 

    वहीं महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने बताया कि सूबे में मौजूदा समय में कोरोना के 6 लाख 41 हजार से अधिक सक्रिय मामले हैं। यही संख्या 25 अप्रैल को 7 लाख थी। उन्होंने टीकाकरण पर कहा कि पुरे देश में इसकी कमी है लेकिन मैं केंद्र पर हमला नहीं बोलूंगा।