कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच महाराष्ट्र में फिर बढ़ें कोविड के मामले, एक्सपर्ट्स ने कही ये बड़ी बात

    मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना (Maharashtra Corona Updates) का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। शुरू से ही सूबे में कोविड (COVID-19 Pandemic) का तांडव देखने को मिला है। कोरोना की तीसरी लहर की (Corona 3rd Wave) आशंका के बीच जुलाई महीने के पहले 11 दिनों के भीतर 88 हजार से अधिक नए केस दर्ज हुए हैं। यही कारण है कि एक्सपर्ट्स ने चिंता जताते हुए कहा कि कोरोना के नए मामलों में आ रही तेजी तीसरी लहर की आहट साबित हो सकती है। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में कोरोना के पिछली दो लहरों में भी इसी तरह के संकेत दिखाई दिए थे। जिसके मद्देनजर ही विशेषज्ञों ने इसे तीसरी लहर की आहट होने का अंदेशा जताया है। महाराष्ट्र में कोरोना के मामले सबसे अधिक हैं। इसलिए चिंता बढ़ना लाजमी है। राज्य के कोल्हापुर जिले में एक तरह सबसे अधिक टीकाकरण किया जा रहा है तो दूसरी ओर सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले भी यहीं से सामने आए हैं। जिले में पिछले 15 दिनों के भीतर 3 हजार मामले सामने आए हैं। 

    वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 7 हजार 243 नए मामले दर्ज हुए हैं। साथ ही 196 लोगों ने दम तोड़ा है। जबकि 10 हजार 978 लोग इलाज के बाद ठीक हुए हैं।  सूबे में फिलहाल कोरोना के 1 लाख 4 हजार 406 कोरोना के सक्रिय केस हैं।  अब तक इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने से 1 लाख 26 हजार 220 लोगों की जान गई है।  

    उल्लेखनीय है कि भारत के पांच राज्यों में कोरोना के सबसे अधिक मामले हैं। जिसे लेकर सरकार की चिंता बढ़ी हुई है। इन राज्यों में महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडू और आंध्र प्रदेश का समावेश है। जिन राज्यों में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं वहां केंद्र सरकार ने टीमों को रवाना किया है।