vaccine
Pic Credit : ANI

    Loading

    मुंबई. जहाँ एक तरफ महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Corona) का कहर अपने पुरे उफान पर है। वहीं आज महाराष्ट्र के सबसे बड़े कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर में टीका ख़त्म होने के बाद अब उसे बंद करने की नौबत आ गई है। इसके बाद वहां टीका लगाने पहुंचे वरिष्ठ नागरिक निराश हो गए और उन्हें बिना टीका लगाए ही वापस घर लौटना पड़ा।

    बात हो रही है  मुंबई के बीकेसी जम्बो वैक्सीनेशन सेंटर (BKC Jumbo Vaccination Center) की, जहाँ  टीका खत्म होने के बाद वैक्सीनेशन सेंटर के बाहर अब ‘Vaccine out of Stock’ का बोर्ड भी लगा दिया गया है। इस पर वैक्सीनेशन सेंटर के डीन का कहना था कि, “हमारे पास कोविशील्ड के 350 से 400 खुराक थे, जिसे हमने सभी लोगों को दे दिए हैं। हम और वैक्सीन की खेप  आने का इंतजार कर रहे हैं। फिलहाल दूसरे खुराक के लिए कोवैक्सीन के करीब 2000 डोज यहाँ उपलब्ध हैं, जिसे लोगों को दिया जा रहा है।”

    इसी के साथ ‘ डीन राजेश डेरे ने कहा, “फिलहाल हमें जानकारी दी गई है कि आज शाम तक हमें कोविशील्ड के जरुरी डोज मिल जाएंगे। अगर ऐसा होता है, तो हम कल से ही फिर वैक्सीनेशन शुरू कर देंगे। यहाँ कोविशील्ड खुराक की कमी के बारे में हमें बीती रात ही पता चला था।”

    गौरतलब है कि महाराष्ट्र में फिलहाल कोरोना संक्रमण व्यापक रूप से फैल रहा है। बीते सोमवार को कोरोना संक्रमण के 58,924 नए मामले सामने आए हैं। वहीं अब संक्रमण से 351 लोगों की मौत हो गई है। बता दें कि सोमवार को राज्य में सर्वाधिक 68,631 मामले सामने आए थे। इसके साथ ही महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी कि, राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर फिलहाल 38,98,262 हो गए वहीं मृतक संख्या 60,824 हो गई है।