Maharashtra Corona: Health Minister Rajesh Tope said - Restrictions can be extended even from May 1
File

    मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोविड-19 से पीड़ित मरीजों की संख्या बड़ी तेजी से बढ़ रही है। इसी बीच आज सुबह तडके के दुखद खबर सामने आयी। जहां मुंबई से सटे विरार के एक कोविड अस्पताल के आईसीयू में भीषण आग लग गई। इस आग में अब तक 14 लोगों की जान चली गई है। साथ ही दो लोगों की हालत गंभीर बतायी जा रही है। घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र सरकार के मंत्री राजेश टोपे ने बेतुका बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ये नेशनल न्यूज नहीं है।

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि इस घटना में लोगों की जान चली गई है। हम ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन के बारे में केंद्र से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि विरार की यह घटना कोई नेशनल न्यूज नहीं है। साथ ही राज्य की तरफ से हर संभव मदद की जाएगी।  घटना पर अस्पताल के एक कर्मचारी ने कहा कि गुरुवार शाम से वहां वातानुकूलन (एसी) प्रणाली काम नहीं कर रही थी और मरम्मत का काम चल रहा था। 

    राज्य के स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे बोले-यह नेशनल न्यूज नहीं, देखें वीडियो-

    वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र में पालघर जिले के एक निजी अस्पताल में आग लगने की घटना पर शोक प्रकट किया है। साथ ही इस घटना में मारे गये लोगों के परिजनों को पीएम ने दो-दो लाख रूपये के मुआवजे देने का भी ऐलान किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये और घायलों को 50 हजार रूपये की आर्थिक मदद प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दी जाएगी। 

    उल्लेखनीय है कि विरार के  विजय वल्लभ कोविड केयर अस्पताल (Vijay Vallabh Covid care Hospital) के आईसीयू में आज सुबह आग लगने से कई मरीजों की मौत हुई है। मरने वालों की संख्या 14 पहुंच गई है। सीएम उद्धव ठाकरे ने आग की घटना के बाद जांच के आदेश दिए हैं। जबकि उद्धव ने मरने वालों के परिवारों को 5-5 लाख रुपए की मदद और घायलों के लिए 1-1 लाख रुपए की मदद देने का ऐलान किया है।