Corona Vaccine Shortage: 26 Mumbai Vaccine Centres Shut
Representative Image

    मुंबई: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी का प्रकोप रोजाना तेजी से बढ़ता जा रहा है। कोविड-19 (COVID-19) का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र (Maharashtra) सहित देश के कुछ राज्यों में देखने को मिल रहा है। इन सब के बीच महाराष्ट्र में वैक्सीन (Corona Vaccine) की कमी की खबर से हडकंप मच गया है। बताना चाहते हैं कि मुंबई से सटे पनवेल (Panvel) में तो महानगर पालिका ने एक बड़ा फैसला लेते हुए वैक्सीनेशन को ही बंद कर दिया है। इससे सियासी पारा गरमा गया है। वैक्सीन को कमी को केंद्र ने नकार दिया है।  

    बता दें कि पनवेल महानगर पालिका ने अपने बयान में यह भी कहा की जब तक वैक्सीन उपलब्ध नहीं होती है तब तक सभी सेंटर पूरी तरह से बंद रहेंगे। वैसे महाराष्ट्र में तो कोरोना पूरी तरह से बेकाबू हो गया है।  जिसके चलते उद्धव सरकार ने नियमों में सख्ती करते हुए मिनी लॉकडाउन लगाया है। भारत में कोरोना की रफ्तार के तेजी से बढ़ने के बीच वैक्सीन की कमी होना कई सारे सवाल खड़ा कर रहा है।  

    कोरोना संकट के बीच पनवेल में वैक्सीन की कमी के चलते सेंटर बंद-

    गौरतलब है कि महाराष्ट्र में पनवेल के अलावा मुंबई सहित कई जिलों में वैक्सीन की कमी की खबरें हैं। इससे पहले सूबे के स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को बताया था कि हमारे पास सिर्फ 2-3 दिनों की वैक्सीन बची है। शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने केंद्र को पत्र लिखाकर अधिक वैक्सीन देने की मांग की है।

    वहीं महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी है।  इससे पहले बुधवार को 59,907 नए COVID-19 के मामले सामने आए हैं। साथ ही 30,296 रिकवर हुए हैं और 322 लोगों की मौत हुई है।  सूबे में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 31,73,261 पहुंच गई है। राज्य में फिलहाल कोरोना के सक्रिय केस की संख्या 5,01,559 पहुंच गई है। अब तक कुल 26,13,627 लोग इलाज कराकर ठीक हुए हैं। कोरोना के चलते 56,652 लोगों की जान गई है।