Lockdown Updates : Dangerous form of corona in Mizoram, complete lockdown in AMC area amid rising Covid-19 cases
File

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Corona Updates) का प्रकोप अभी खत्म नहीं हुआ है। इससे पहले कोविड के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस (Delta Plus Variant) ने कोहराम मचाना शुरू कर दिया है। ऐसे में हो सकता है कि आने वाले समय मे महाराष्ट्र की उद्धव सरकार (Uddhav Govt) सूबे में लॉकडाउन (Lockdown) का ऐलान कर दे। वैसे राज्य में अनलॉक (Unlock) के तहत धीरे-धीरे सभी चीजों को खोलने की इजाजत सरकार ने दी थी। लेकिन नए वैरिएंट डेल्टा प्लस के मामलों में इजाफा होने के बाद हो सकता है कि एक बार फिर कड़े प्रतिबंध राज्य में लागू सरकार की तरफ से किया जाए।  

    ज्ञात हो कि कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले महाराष्ट्र में बढ़ते जा रहे हैं। जिससे सरकार एक्शन मोड़ में आ गई है। राज्य के स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे ने अपने एक बयान में कहा कि लेवल 1 और दो को खत्म कर पूरे सूबे में लेवल 3 और उसके ऊपर के नियमों को लागू किया जाएगा। ऐसे में उन्होंने संकेत दे दिया है कि अगर नए वैरिएंट डेल्टा प्लस के मामलों में कमी नहीं आती है तो आगे सरकार की तरफ से और सख्ती वाले नियम लागू हो सकते हैं। 

    वहीं ऐसा भी हो सकता है कि सरकार कोई जोखिम न उठाते हुए राज्य में लॉकडाउन का ऐलान कर दे। हालांकि यह सिर्फ कयास हैं सरकार की तरफ से आधिकारिक रूप से इसे लेकर कोई बयान नहीं दिया गया है। देश के 11 राज्यों में से कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट के 48 मामले सामने आए हैं। जिसमें से 21 मामले सिर्फ महाराष्ट्र से हैं। यही कारण है कि सरकार की चिंता बढ़ गई है।

    महाराष्ट्र में कोरोना के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस मामले बढ़ने के चलते क्या लॉकडाउन का फैसला कर सकती है उद्धव सरकार?

    • हां (60%, 3 Votes)
    • ना (40%, 2 Votes)

    Total Voters: 5

    Loading ... Loading ...

    गौर हो कि महाराष्ट्र के अलावा मध्य प्रदेश, केरल, गुजरात, तमिलनाडू, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर, राजस्थान सहित कुछ राज्यों में नए डेल्टा प्लस के मामले सामने आए हैं। इन राज्यों को अलर्ट रहने और जरूरी कदम उठाने का निर्देश स्वास्थ मंत्रालय ने दिया है। जबकि आईसीएमआर के अनुसार डेल्टा प्लस 12 देशों में अभी फिलहाल है।