anil deshmukh
File Pic

    मुंबई: महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। खबर है की देर रात देशमुख के पीए और कुंदन शिंदे और पीएस संजीव पलांडे को ईडी (ED) ने गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है की मनी लॉन्ड्रिंग मामले में यह एक्शन लिया गया है। ऐसे में आने वाले समय में इस मामले में और भी लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है। 

    ज्ञात हो कि इन दोनों को आज ईडी कोर्ट में पेश करेगी। पूरे घटनाक्रम के बात कहा जा रहा है कि अनिल देशमुख के ऊपर ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है। इससे पहले मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने देशमुख पर 100 करोड़ की वसूली का आरोप लगाया हुआ है। उन्होंने यह भी कहा था कि जब यह बातें होती थी तब अनिल देशमुख के  पर्सनल सेक्रेट्री संजीव पलांडे भी कमरे में मौजूद रहा करते थे। 

    गौरतलब है कि ईडी ने इससे पहले शुक्रवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के नागपुर और मुंबई स्थित घरों पर रेड मारी थी। पीएमएलए के नियमों के तहत छापा मारा गया था। जबकि देशमुख ने कहा था कि वे ईडी के अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं। 

    दूसरी तरफ महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के विरुद्ध दर्ज धनशोधन के एक मामले के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय ने सचिन वाजे का बयान दर्ज किया है। यह खबर शुक्रवार को आई है। कारोबारी मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया के बाहर एक एसयूवी कार मिलने और मनसुख हिरन हत्याकांड मामले में गिरफ्तार होने के बाद वाजे न्यायिक हिरासत में जेल में है।