fadnavis

मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Legislative Assembly) में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस (Leader of the Opposition Devendra Fadnavis) ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) नीत महाविकास आघाड़ी सरकार (Mahavikas Aghadi Government) पर ‘‘सभी मोर्चों पर विफल” रहने और इस विषय पर बहस से बचने का आरोप लगाया। राज्य विधानसभा (Maharashtra Legislative) का दो दिवसीय शीतकालीन सत्र (Two day winter session) आरंभ होने से एक दिन पहले संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए फडणवीस ने दावा किया कि यह ‘‘दरअसल एक दिवसीय सत्र ही है जिसमें अनुपूरक मांगों को पारित करने के लिए केवल छह घंटे का वक्त मिलेगा”।

फडणवीस ने कहा कि भाजपा ने सत्तारूढ़ दल की नाकामी के विरोध में सत्र से एक दिन पहले होने वाली रस्मी चाय पार्टी का बहिष्कार (Boycott of tea party) किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने शीतकालीन सत्र दो हफ्ते का आयोजित करने की विपक्ष की मांग को खारिज कर दिया और इस बात से भी इनकार कर दिया कि अगले वर्ष बजट सत्र नागपुर में होगा।

फडणवीस ने आरोप लगाया, ‘‘सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है, चाहे वह कोविड-19 महामारी (Covid-19 Epidemic) से निपटना हो या फिर चक्रवात, भारी बारिश और बाढ़ से प्रभावित किसानों की मदद करना हो।” उन्होंने दावा किया कि महाराष्ट्र को छोड़कर पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण में कमी आ रही है। (एजेंसी)