दिल्ली-मुंबई रेलवे और विमान सेवा बंद करेगी महाराष्ट्र सरकार?

मुंबई. देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार फिर डरावनी हो रही है। इसी बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिए कोरोना की पृष्ठभूमि पर चर्चा की है। सूत्रों के अनुसार, तेजी से बढ़ते संक्रमण के मद्देनज़र, दिल्ली और मुंबई के बीच उड़ानें और रेलवे सेवा कुछ समय के लिए रोकी जा सकती हैं। सूत्रों ने बताया कि, मुख्यमंत्री ठाकरे इसको लेकर जल्द ही कैबिनेट की बैठक बुला सकते हैं।

वर्तमान में दिल्ली-मुंबई के बीच चल रहीं 6 ट्रेनें

अभी मुंबई और दिल्ली के बीच सेंट्रल रेलवे की एक और वेस्टर्न रेलवे की पांच ट्रेनें चल रही हैं। सेंट्रल रेलवे के पीआरपी एसके जैन ने बताया कि, फिलहाल उनके पास ट्रेनें रोकने के बारे में जानकारी आधिकारिक तौर पर नहीं आई है।

राज्य में कुल 46 हजार से भी अधिक मौतें

महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 5,535 नए मामले सामने आये थे। इसके साथ ही संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 17,63,055 हो गई। वहीं संक्रमण के चलते 154 रोगियों की मौत हुई है, जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 46,356 हो गई है।  

दिल्ली में कोरोना का कहर जारी

दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 7546 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 5.1 लाख से अधिक हो गयी है। जबकि 98 और मरीजों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या 8041 हो गयी। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले दिन आरटी-पीसीआर से 22,067 जांच समेत कुल 62,437 जांच की गयी। बुलेटिन में कहा गया कि शहर में त्योहार के मौसम और बढ़ते प्रदूषण के बीच संक्रमण दर 12.09 प्रतिशत है।