Maharashtra government will spend ₹ 5.43 crore on PR, BJP raises questions
File

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) अपनी महाविकास अघाड़ी सरकार के काम को सोशल मीडिया (Social Media) पर प्रमोट करने के लिए आनेवाले समय में 5 करोड़ रुपए से अधिक खर्च कर सकती है। बीजेपी नेता किरीट सोमैय्या (Kirit Somaiyya) ने प्रशासन द्वारा जारी किए गए ई-टेंडर (E-Tender) की कॉपी को ट्वीट करते हुए सरकार के इस खर्च का विरोध किया है।

किरीट सोमैय्या ने लिखा है, “ठाकरे सरकार ने सोशल मीडिया में सीएम की छवि सुधारने के लिए पीआर एजेंसी के लिए 5,43,60,240 रुपए का टेंडर निकला है, सरकार के पास कोविड के लिए कोई फंड नहीं है लेकिन छवि के बारे में चिंतित हैं।”

यह निर्णय ऐसे समय में सामने आया है जब महाराष्ट्र सरकार बड़े पैमाने पर वित्तीय संकट का सामना कर रही है। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते महाराष्ट्र में लगे लॉकडाउन से राज्य को काफी नुक्सान हुआ है। 

ई-टेंडर के अनुसार, सूचना और जनसंपर्क महानिदेशालय ने सीएमओ के प्रमुख उद्देश्यों को पूरा करने के लिए निजी एजेंसी को संलग्न करने की फैसला किया है। सरकारी योजनाओं और गतिविधियों के साथ नागरिकों तक पहुंचने के लिए एजेंसी को बड़े पैमाने पर अभियानों का अनुकूलन करने की उम्मीद है।