नवाब मलिक (Photo Credits-ANI Twitter)
नवाब मलिक (Photo Credits-ANI Twitter)

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में फोन टैपिंग (Phone Tapping) को लेकर अब बयानबाजी शुरू हो गई है। सूबे के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Deputy CM Ajit Pawar) ने भी नाना पटोले (Nana Patole) के फोन टैपिंग मसले पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस शिकायत में सच्चाई है। राज्य की उद्धव सरकार (Uddhav Govt) भी इस मामले को लेकर एक्शन मोड़ में नजर आ रही है। बताना चाहते हैं कि इस मामले पर बात करते हुए महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने कहा कि एक समिति गठित की गई है जो तीन महीने के भीतर रिपोर्ट सौपेंगी।

    ज्ञात हो कि नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा में अवैध फोन टैपिंग का मामला कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने उठाया था। पुणे की पुलिस कमिश्नर गैरकानूनी ढंग से महाराष्ट्र में राजनीतिक लोगों का फोन टैप कर रही थीं। गृहमंत्री ने आश्वासन दिया था कि इसकी जांच होगी।

    महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक की प्रतिक्रिया-

    उन्होंने कहा कि राज्य के DGP और अन्य अधिकारियों की एक समिति गठित की गई है। वे तीन महीने में रिपोर्ट देंगे उसके बाद सरकार कार्रवाई करेगी। नाना पटोले के आरोपों पर सूबे के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि इस केस की उच्च स्तरीय जांच होगी। इसके बाद जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।