NAGPUR
Pic - ANI

    मुंबई/नागपुर. महाराष्ट्र (Maharashtra Corona Updates) में जहाँ अब कोरोना के मामलों में बड़ी गिरावट दर्ज की गयी है। इसीके चलते अब राज्य में अनलॉक (Unlock) की शुरूआत बीते  सोमवार से शुरू हो गई है। फिलहाल राज्य में अनलॉक की प्रक्रिया पांच चरणों में होगी। सोमवार से ही उद्धव सरकार ने प्रतिबंधों में ढील दी है। 

    लेकिन महाराष्ट्र की उपराजधानी नागपुर (Nagpur) में एक बार फिर कोरोना नियमों के अनदेखी की जा रही है। जी हाँ अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के तीसरे दिन आज नागपुर की महात्मा फुले सब्जी मंडी में लोगों की भयंकर भीड़ दिखी। इस दौरान लोगों ने कोरोना नियमों का उल्लंघन किया। एक व्यक्ति ने कहा, ”यहां मनमानी चल रही है। कोई मास्क नहीं लगा रहा है और न ही सामाजिक दूरी का पालन कर रहा है।”

    गौरतलब है कि नागपुर में फिलहाल कोरोना के मामले तेजी से घट रहे हैं। जिले में बीते 24 घंटों मेंकोरोना के 81 नए मामले सामने आए हैं, जबकि सिर्फ 8 लोगों की ही मौत हुई है। जिले में अब तक कुल 4,76,007 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। वहीं 8,975 लोगों ने इस भयंकर संक्रमण के चलते अपनी जान गवाई हैं।

    इस प्रकार अगर महाराष्ट्र की बात करें तो राज्य मेंबीते  24 घंटे में 10,891 नए कोरोना केस सामने आए हैं और 295 लोगों ने अपना दम तोड़ा है। जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 58,52,891 हो गई है, जबकि मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 1,01,172 हो गई है। इसके अलावा राज्य में आज 16,577 मरीजों के संक्रमण मुक्त होने के बाद महाराष्ट्र में ठीक हुए लोगों की संख्या बढ़कर 55,80,925 हो गई है।