Uddhav Thackeray

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra Corona Updates) में कोरोना के मामले कम जरूर हुए हैं लेकिन कोविड (COVID-19) का खतरा अब भी बना हुआ है। रोजाना कोरोना से संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं। यही कारण है को महाराष्ट्र की उद्धव सरकार (Uddhav Govt) किसी तरह का कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है। राज्य सरकार ने 15 जून तक फिर लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ा दिया है। हालांकि सरकार नियमों में थोड़ी ढील मिलने वाली है। जिलों में कोरोना मामलों के आधार पर राहत और प्रतिबंध लागू रहने वाला है।

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में लॉकडाउन को बढ़ाने के साथ ही उद्धव सरकार ने गाइडलाइन्स भी जारी की है। नए नियमों के अनुसार सभी आवश्यक दुकानें जो अभी सुबह 7 बजे से लेकर 11 बजे तक खुली रहती हैं उनके समय को बढाकर दोपहर 2 बजे तक खोलने की इजाजत मिलेगी। जबकि ई-कॉमर्स कंपनियां कोरोना नियमों का पालन करते हुए आवश्यक और गैर-जरूरी सामानों की डिलीवरी कर सकते हैं।

    वहीं दोपहर 3 बजे के बाद सिर्फ मेडिकल और आपात सेवाओं के आवाजाही की इजाजत होगी। कृषि क्षेत्र से जुड़ी दुकानें 1 जून से वीक में दोपहर 2 बजे तक खुली रहेंगी। हालांकि डीएम सप्ताह के दिनों में समय को बढ़ा सकते हैं। महाराष्ट्र में लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान करते हुए कहा कि मरीजों की संख्या में कमी के बावजूद पिछले साल के करीब हम हैं। 

    उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र सरकार की पहल माझा डॉक्टर फैमिली डॉक्टरों तक पहुंचने में हेल्प करेगी। सीएम ने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में इस साल के कोविड-19 के प्रकार में अंतर है। यह अब तेजी से फैल रहा है। 

    क्या नाईट कर्फ्यू लगाने से कोरोना से प्रभावित इलाकों में संक्रमण का स्तर कम होगा?

    • नहीं (72%, 71 Votes)
    • हां (28%, 27 Votes)

    Total Voters: 98

    Loading ... Loading ...