Uddhav Thackeray

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra Corona Updates) में कोरोना का प्रकोप पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। लेकिन अच्छी बात यह है कि कोविड (COVID-19) के मामले कम जरूर हुए हैं। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के भीतर 15 हजार 77 लोग कोविड से संक्रमित पाए गए हैं। इस हिसाब से यह संख्या 15 मार्च के बाद सबसे कम हैं। इससे पहले 15 मार्च को 15 हजार 51 कोरोना के केस सामने आए थे। इसी बीच सूबे की उद्धव सरकार (Uddhav Govt) ने आम मुंबई (Mumbai) को राहत दी है। 

    ज्ञात हो कि कोरोना के मामलों में कमी के बीच बीएमसी ने ब्रेक द चेन का आदेश दिया है। मुंबई में इसके साथ ही आवश्क सेवाओं वाली दुकानों को रोजाना सुबह 7 बजे से लेकर 2 बजे तक खोलने का आदेश दिया हुआ है। बीएमसी ने जो नए नियम लागू किये हैं उसके अनुसार जो दुकानें सड़क के दाहिने तरफ हैं वो सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खुली रहेंगी। जबकि सड़क के बाएं तरह जो दुकानें हैं वह मंगलवार और गुरुवार को खुली रहेंगी। 

    वहीं गैर आवश्क सेवाओं वाली दुकानें शनिवार और रविवार दोनों ही दिन बंद रहेंगी। ई-कॉमर्स सेवा की बात करें तो यह जारी रहेगी। राज्य में पिछले 24 घंटे के भीतर 33 हजार लोग जो कोविड से संक्रमित थे इलाज के बाद ठीक हुए हैं।  साथ ही 184 लोगों की जान कोविड की चपेट में आने से गई है।  

    उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में कोरोना से रिकवरी रेट 93.88 फीसदी हो गया है। जबकि यहां मृत्यु दर 1.66 फीसदी है। राज्य में फिलहाल 2 लाख 53 हजार 367 कोरोना के सक्रिय केस हैं।