CM Uddhav

    मुंबई. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackrey) ने राज्य में जारी लॉकडाउन (Lockdown) को 15 दिनों तक और आगे बढ़ाए जाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि राज्य में अब 15 जून तक लॉकडाउन रहेगा। जिलों के केस टैली के आधार पर कुछ छूट और प्रतिबंध लागू होंगे।

    कोरोना संकट (Coronavirus Epidemic) के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को शाम फेसबुक लाइव के जरिए नागरिकों से संवाद स्थापित किया। जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हम बस यही कोशिश कर रहे हैं कि हमारा राज्य सुरक्षित रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कड़क लॉकडाउन नहीं बल्कि इस बार कड़क नियम किए गए हैं। महाराष्ट्र में अभी भी कई जिले ऐसे हैं, जहां नियम हल्के किए गए और वहां कोरोना के मामले बढ़ने लगे। शहर से ज्यादा गांवों में ऐसी स्थिति देखने को मिली। उन्होंने लोगों से गांवों को कोरोना मुक्त करने की अपील की।

    मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि पिछली बार 1 मई यानी महाराष्ट्र दिवस पर मिला था। तब से अब में बहुत परिवर्तन देखने को मिला है.थोड़ी सी लापरवाही बहुत बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकती है जिसको देखते हुए सरकार की तरफ से कदम उठाए जा रहे हैं।

    इस दौरान मुख्यमंत्री बताया कि राज्य में अब तक काले कवक (ब्लैक फंगस) (म्यूकोर्मिकोसिस) के 3,000 मामले सामने आए हैं। 

    जनता को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने चक्रवाती तूफान का जिक्र किया और कहा कि कई सालों बाद ऐसा तूफान देखने को मिला है। पिछले साल भी हमारे यहां तूफान आया था। उन्होंने कहा कि एक तो कोरोना ऊपर से तूफान। दोनों संभालना मुश्किल है पर सभी ने अपना काम जिम्मेदारी से किया।

    उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमारी हाल ही में प्रधानमंत्री से बात हुई है। इस तरह की घटनाओं की सहायता राशि में बदलाव होने चाहिए। एनडीआरएफ को अधिक मदद मिलनी चाहिए। लोगों को नुकसान की भरपाई जल्द देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है केंद्र सरकार जरूर और जल्द मदद करेगी।