Uddhav Thackeray

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra Corona Updates) में कोरोना के मामले कम हुए हैं। बावजूद इसके राज्य की उद्धव सरकार (Uddhav Govt) किसी तरह का कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है। यही कारण है कि सरकार ने अगले 15 दिनों तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। इस खबर के बाद अब यह साफ हो गया है कि 1 जून के बाद भी लॉकडाउन (Lockdown) जैसी पाबंदियां लागू रहेंगी। पहले ऐसे खबरें थी कि सरकार 1 जून से थोड़ी ढील नियमों में देगी। 

    बता दें कि महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को 15 दिनों तक बढाया है। इसे लेकर दिशानिर्देश 1 जून को जारी किया जाएगा। फिर साफ होगा कि कहां छुट दी गई है और कहां नहीं। राज्य के स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे ने लॉकडाउन बढ़ाने की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों मरीजों की संख्या और संक्रमण की दर अब भी ज्यादा है वहां ढील नहीं दी जाएगी।

    गौर हो कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने इससे पहले कहा था कि  कोरोना के कारण राज्य में लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को एक जून के बाद भी बढ़ाया जाएगा। अप्रैल के मध्य से लागू प्रतिबंधों को गुरुवार को कैबिनेट में बढाने का निर्णय सरकार ने लिया था।

    वहीं महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 20,740 नए कोविड के मामले सामने आए हैं, जबकि 31,671 लोग इलाज के बाद ठीक हुए हैं। राज्य में 424 लोगों की मौत 24 घंटे के भीतर हुई है। सूबे में संक्रमितों की कुल संख्या 56,92,920 और कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 92,649 हो गई है।