Uddhav Thackeray

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) सहित देश के कुछ राज्यों में कोविड (COVID-19) का कहर लगातार जारी है। कोरोना के बढ़ते मामलों ने केंद्र और राज्य सरकारों की चिंता बढ़ा रखी है। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सूबे के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने लॉकडाउन (Lockdown) के संकेत दिए हैं। हालांकि लॉकडाउन को लेकर सरकार के भीतर दो राय है। इससे पहले महाराष्ट्र में कोरोना के 27 हजार से अधिक मामले सामने आए थे। जबकि 139 लोगों की मौत हुई है। 

    बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के मामले लगातार बढ़े हैं। जिसके चलते सूबे के कई जिलों में लॉकडाउन जारी है। ऐसे में अगर यह मामले बढ़ते रहे तो हो सकता है कि सरकार जल्द ही बड़ा फैसला लेते हुए लॉकडाउन लागू कर दे। सूबे में मंगलवार को कोविड के 27, 918 नए मामले दर्ज हुए हैं। इन मामलों के साथ ही राज्य में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 27 लाख 73 हजार के पार चली गई है। जबकि इतने समय में ही 23 हजार से अधिक लोग ठीक हुए हैं। 

    वहीं मुंबई में भी कोरोना के मामले रोजाना बढ़ रहे हैं। मुंबई में कोरोना के 4 हजार 760 मामले मंगलवार को सामने आए थे। मायानगरी में कोविड की चपेट में आने से साढ़े 11 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। मुंबई और ठाणे दोनों जगहों पर कोरोना के 3 लाख से अधिक संक्रमित मामले हैं।

    दूसरी तरफ कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बीएमसी कमिश्नर आई.एस. चहल ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि मुंबई में लॉकडाउन की अभी कोई जरुरत नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि 15 दिन बाद कोरोना की स्थिति की समीक्षा कर आगे की रणनीति पर काम होगा।