The number of patients undergoing corona in Maharashtra may double in the next 15 days, CM Thackeray's letter to PM Modi, said- declare covid-19 a natural disaster

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) सहित देश के कुछ राज्यों में कोविड (COVID-19) का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के चलते महाराष्ट्र में लॉकडाउन (Lockdown) लगाने की खबरें लगातार जोर पकड़ रही हैं। इसी बीच खबर है कि सूबे में दूसरा लॉकडाउन 2 या 3 अप्रैल से लग सकता है। दरअसल अंग्रेजी अखबार मिड डे ने सरकार के सूत्रों से लिखा है कि राज्य में जल्द ही लॉकडाउन लग सकता है। 

    वहीं रिपोर्ट के अनुसार कहा जा रहा है कि सीएम उद्धव ठाकरे की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद अधिकारियों की तरफ से लॉकडाउन लगाने की तैयारी पर काम शरू हो गया है। हालांकि सरकार की तरफ से इसे लेकर अभी कोई औपचारिक बयान सामने नहीं आया है।

    वहीं कहा जा रहा है कि भले ही लॉकडाउन का फैसला सरकार की तरफ से जल्द किया जाए लेकिन यह पिछले साल लगाए गए लॉकडाउन से एकदम अलग होगा।  इसमें आर्थिक मोर्चे पर नुकसान न पहुंचे इसका खासा ख्याल रखा जाएगा।  इससे पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्वास्थ अधिकारियों और कोविड टास्क फोर्स के साथ बैठक कर हालात पर चर्चा की थी।

    दूसरी तरफ लॉकडाउन पर सरकार में सहयोगी एनसीपी की अलग ही राय है। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा है कि हम लॉकडाउन नहीं लगा सकते हैं। हमनें सीएम से अन्य विकल्प पर विचार करने के लिए कहा है। जबकि भारतीय जनता पार्टी भी लॉकडाउन के विरोध में है।