Uddhav Thackeray

    मुंबई: भारत के कई राज्यों में कोरोना (Corona Updates) की रफतार अब धीमी पड़ गई है। महाराष्ट्र (Maharashtra Lockdown) में भी मामले कम हुए हैं। हालांकि खतरा अभी टला नहीं है। इसी बीच सूबे में कोरोना को लेकर जो हालात हैं उसे लेकर स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे (Health Minister Rajesh Tope) ने सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) संग चर्चा की है। जिसके बाद लॉकडाउन-अनलॉक (Unlock) को लेकर मुख्यमंत्री बड़ा फैसला कर सकते हैं। 

    ज्ञात हो कि राजेश टोपे और सीएम उद्धव ठाकरे के बीच लॉकडाउन सहित प्रतिबंधों को पुरी तरह हटाने सहित तीसरी लहर के खतरे को लेकर चर्चा हुई है। ऐसे में माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री जल्द ही कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। स्वास्थ मंत्री ने सीएम को ताजा स्थिति के बारे में अवगत करा दिया है। राजेश टोपे ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र को हर महीने कम से कम तीन करोड़ वैक्सीन डोज की आवश्यकता है। 

    वहीं इससे पहले महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 7 हजार 603 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही 53 लोगों की मौत हुई है। जबकि 15 हजार 277 लोग कोविड का इलाज कराकर ठीक हुए हैं। सूबे में कुल मामलों की संख्या 61,65,402 सामने आई है। राहत की बात यह है कि 59,27,756 लोग इलाज के बाद कोरोना से जंग जीत चुके हैं। सूबे में कोविड से मरने वालों की संख्या 1 लाख 26 हजार 24 पहुंच गई है। मौजूदा समय में कोरोना के 1 लाख 8 हजार 343 सक्रिय केस हैं।