lockdown
File

    नई दिल्ली: महाराष्ट्र (Maharashtra) सहित देश के कुछ राज्यों में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का कहर नहीं थमता दिख रहा है। लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों ने केंद्र (Modi Govt) सहित राज्य सरकारों की चिंता बढ़ा रखी है। महाराष्ट्र में कोरोना (Corona) बेकाबू नजर आ रहा है। दरअसल महाराष्ट्र में पिछले तीन दिनों के भीतर 1 लाख से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं। ताजा हालात को देखते हुए सूबे की उद्धव सरकार ने 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या महाराष्ट्र अब लॉकडाउन की तरफ बढ़ रहा है। हालांकि सरकार की तरफ से इसे लेकर कोई संकेत नहीं दिया गया है।  लेकिन अगर मामले बढ़ते रहें तो हो सकता है लॉकडाउन ही एक मात्र विकल्प बचेगा।  

    बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते सरकार की तरफ से बार-बार कोविड नियमों का पालन करने और मास्क पहनने की अपील की जा रही है। शुक्रवार शाम सीएम उद्धव ठाकरे ने सूबे में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है।  जिसके अनुसार 28 मार्च से यह लागू होगा। इस आदेश के बाद मॉल रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक बंद रहेंगे। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र सरकार के नए दिशानिर्देशों के अनुसार मॉल, मार्केट, सिनेमा हॉल को फिलहाल 50 फीसदी के साथ काम करने की इजाजत है।  शादी समारोह में सिर्फ 50 लोग ही शिरकत कर सकते हैं।  वहीं महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना के 36 हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे। जबकि 17 हजार लोग ठीक हुए थे। इनमें से साढ़े पांच हजार कोरोना के मामले सिर्फ मुंबई से थे।