महाराष्ट्र में कोरोना संकट के बीच क्या लगेगा लॉकडाउन? स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे ने किया ये इशारा

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। महाराष्ट्र में लॉकडाउन की आहट सुनाई देने लगी है। इसी बीच महाराष्ट्र के स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे (Health Minister Rajesh Tope) ने जिन जगहों पर कोरोना के मामले अधिक हैं वहां लॉकडाउन (Lockdown) लगाने के संकेत दे दिए हैं। हालांकि उन्होंने साफ कर दिया कि अंतिम फैसला सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से बातचीत के बाद ही लिया जाएगा। 

    बता दें कि सूबे में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच राजेश टोपे ने कहा कि अगर लोगों को लॉकडाउन से बचना है तो सुरक्षा नियमों का सही से पालन करने की जरुरत है। उन्होंने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री की राय है जहां कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं वहां लॉकडाउन लगाया जा सकता है। 

    उल्लेखनीय है कि टोपे ने कहा अगर मामले ऐसे ही तेज़ी से बढ़ते रहे तो कड़े फैसले लिए जाएंगे। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लॉकडाउन से अगर बचना चाहते हैं तो कोविड नियमों का सही से पालन करें। मास्क लगाएं और समय-समय पर हाथ धोते रहें।

    गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना के 24,645 नए मामले सोमवार को सामने आए थे। हालांकि पहले के मुकाबले संख्या कम जरुर है। कोरोना के मामलों की संख्या महाराष्ट्र में बढ़कर 25 लाख 4 हजार 327 पहुंच गई है। जबकि अब तक 53 हजार से अधिक लोगों की जान गई है।