प्रवासी मजदूरों का पलायन जारी (Photo Credits-ANI Twitter)
प्रवासी मजदूरों का पलायन जारी (Photo Credits-ANI Twitter)

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra Lockdown) में कोरोना का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित मामले रोजाना बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 68 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के चलते महाराष्ट्र में लॉकडाउन चल रहा है। कई तरह की पाबंदियां सरकार की तरफ से लगाई गई हैं। दूसरी तरफ कोरोना के चलते प्रवासी मजदूरों का पलायन मुंबई (Mumbai), पुणे (Pune), पालघर (Palghar) सहित कई जिलों से जारी है। इसी कड़ी में मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर पहुंचे हैं। ये सभी लोग अपने गृह राज्य जा रहे हैं। 

    बता दें कि अपने गांव वापस जाने के लिए मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर पहुंचे हैं। एक प्रवासी मजदूर ने कहा कि “यहां काम नहीं है इसलिए मैं अपने गांव जा रहा हूं, काम नहीं है तो हम यहां पर क्या खाएंगे?  इससे पहले महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के दरम्यान 503 लोगों की मौत हुई थी।

    प्रवासी मजदूरों का मुंबई से पलायन जारी, देखें तस्वीरें-

    दरअसल कोरोना के चलते आर्थिक मोर्चे पर काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है जिसके कारण कई उद्योगों पर इसका सीधा असर पड़ा है। साथ ही पिछली बार देश में लगाए गए लॉकडाउन के चलते खासकर प्रवासी मजदूरों को सबसे अधिक दिक्कत का सामना करना पड़ा था। यही कारण है कि मजदुर इस बार किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहते हैं।

    वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र सरकार ने दिल्ली सहित पांच राज्यों के यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर निगेटिव कर दिया है। देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 2 लाख 75 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। जबकि 1625 लोगों की जान गई है।