महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख ने केंद्र सरकार से मांग, टीके खरीदने में तय प्रोटोकॉल में दे ढील

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Maharashtra Corona Virus) का कहर लगातार जारी है। लेकिन पिछले कुछ दिनों में आ रहे मामलों में कमी देखी गई है। जिसका श्रेया राज्य में लगाए आंशिक लॉकडाउन (Mini Lockdown) को दिया जा रहा है। इसी बीच राज्य सरकार में मंत्री असलम शेख (Aslam Sheikh) ने राज्य में लगे प्रतिबंधों के बढ़ने संकेत दिया है। 

    गुरुवार को पत्रकारों से बात करते हुए शेख ने कहा, “मुझे लगता है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाना चाहिए ताकि हम तीसरी लहर के लिए बुनियादी ढांचे पर काम करें, अन्यथा हम जानते हैं कि उन लोगों के साथ क्या हो रहा है, जिन्होंने कोरोना नियमों का पालन नहीं किया है।”

    केंद्र करें राज्य की मदद

    मंत्री शेख ने कहा, “केंद्र को हमारी मदद के लिए आगे आना होगा, टीकों को खरीदने के लिए इसके प्रोटोकॉल में ढील देने की जरूरत है। अगर केंद्र अपने आयात कानूनों में थोड़ी ढील देता है, तो हम 3-4 महीने में लोगों को टीका लगा सकेंगे।”

    कोरोना मामलों में आई कमी

    महाराष्ट्र में पिछले कई दिनों से कोरोना के आ रहे मामलों में कमी आई है। मंगलवार को राज्य में 71 हजार 966 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं। जबकि 40 हजार 956 नए मामले सामने आए हैं। ऐसा ही हाल राजधानी मुंबई और उपराजधानी नागपुर का भी रहा। पिछले 24 घंटे में इन दो शहरों में 3 हजार 960 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 12 हजार 807  लोग कोरोना से पूरी तरह ठीक हो गए। यह जानकारी मंगलवार को राज्य स्वास्थ्य विभाग ने दी।