नागपुर में भारी बारिश अनुमान: IMD

    नागपुर: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) (IMD) के महाराष्ट्र (Maharashtra) में स्थित क्षेत्रीय मौसम केंद्र ने ‘ऑरेंट’ अलर्ट (Orange Alert) जारी किया और नागपुर जिले के इलाकों में बादलों की गरज और बिजली कड़कने के साथ भारी बारिश (Heavy Rainfall) की चेतावनी दी है।

    केंद्र ने ‘येलो’ अलर्ट भी जारी किया है जिसके तहत शुक्रवार को भारी बारिश हो सकती है और साथ में बिजली कड़क सकती है। शहर में सुबह से ही मूसलाधार बारिश हो रही है। मौसम केंद्र कार्यालय ने कहा कि, अगले कुछ घंटों में नागपुर, वर्धा, भंडारा, चंद्रपुर और यवतमाल के कई स्थानों पर, अमरावती और गोंदिया के कुछ स्थानों पर तथा गड़चिरौली, अकोला और वाशिम में अलग अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश के साथ बादल गरजने और बिजली कड़कने की अधिक संभावना है।

    उसने कहा कि हल्की से मध्यम स्तर की बारिश 12 जुलाई तक जारी रह सकती है। जिला आपदा प्रबंधन विभाग ने नदियों और अन्य जलाशयों के पास रहने वाले लोगों को सतर्क रहने को कहा है। विभाग ने बिजली गिरने को लेकर भी आगाह किया है और लोगों से कहा कि वे बारिश के दौरान पेड़ों के नीचे खड़े न हों तथा किसान खेतों में काम करने के दौरान सतर्क रहें।