nasik

    नासिक. एक तरफ भारत (India) में कोरोना (Corona) संक्रमण के चलते अब ऑक्सीजन (Oxygen) की भारी कमी  देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी ओर महाराष्ट्र (Maharashtr) के नासिक (Nashik) में एक बड़े हादसे की खबर आ रही है। खबरों के अनुसार यहाँ आज यानी बुधवार को जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक (Oxygen Leak) कर गया, जिसके बाद चारो तरफ हाहाकार और हड़कंप मच गया है। 

    क्या है घटना:

    गौरतलब है कि नासिक के इस दर्दनाक हादसे में 22 मरीजों की अकाल मृत्यु हो चुकी है। इस पूरी घटना पर स्थानीय प्रशासन का कहना है कि लीकेज के चलते यहं ऑक्सीजन की सप्लाई करीब आधे घंटे तक ठप हो गई थी, जिसकी वजह से वेंटिलेटर पर मौजूद 22 निरीह मरीजों की मौत हो गई है। यह भी बताया गया कि हादसे के वक्त अस्पताल में वेंटिलेटर पर कुल 23 मरीज थे। 

    राजेश टोपे- हालात कण्ट्रोल में :

    इस पूरी लीकेज घटना पर अब नासिक प्रशासन द्वारा जांच बैठाई जा रही है। बता दें कि जिस वक्त ये घटना हुई, तब अस्पताल में करीब 171 मरीज जमा थे। वहीं इस ऑक्सीजन लीक होने की घटना के बाद इस अस्पताल में भर्ती मरीजों को तुरंत ही दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया था। इस पूरी घटना पर  स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का का कहना है कि,  फिलहाल ऑक्सीजन लीकेज को कंट्रोल कर लिया गया है और हालात काबू में है।