महाराष्ट्र में 100 करोड़ की वसूली के आरोप के बाद सियासी भूचाल, आक्रामक बीजेपी आज सड़क पर उतरेगी

    मुंबई: मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) के लेटर के बाद सियासी संग्राम महाराष्ट्र (Maharashtra Politics) की राजनीति में शुरू हो गया है। सिंह ने सूबे के गृहमंत्री पर कई गंभीर आरोप लगाए हुए हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को लिखी चिट्ठी में सिंह ने कहा कि गृहमंत्री ने सचिन वाजे (Sachin vaze) को 100 करोड़ रुपये हर महीने कलेक्ट करने का निर्देश दिया हुआ था। इन आरोपों के बाद विपक्ष में काबिज बीजेपी (BJP) और एमएनएस (MNS) आक्रामक हो गई है। दोनों ही पार्टियों ने अनिल देशमुख (Home Minister Anil Deshmukh) का इस्तीफा मांगा हुआ है। इसी बीच खबर है कि भारतीय जनता पार्टी सड़क पर उतरेगी। 

    बता दें कि बीजेपी ने आज सुबह साढ़े 11 बजे दादर के स्वामीनारायण मंदिर के पास प्रदर्शन का कार्यक्रम भी रखा हुआ है। इस कार्यक्रम में भाजपा के कार्यकर्ता शामिल होंगे और गृहमंत्री देशमुख का इस्तीफा मांगते हुए प्रदर्शन करने वाले हैं। इस पूरे मामले में इससे पहले राज्य के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने अनिल देशमुख के इस्तीफे की मांग की है।  

    वहीं दूसरी तरफ बीजेपी नेता किरीट सोमैया का कहना है कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर के बयान के अनुसार जबरन वसूली का काम जारी था। सचिन वाजे गृहमंत्री के एजेंट के रूप में काम कर रहे थे। बियर बार से लेकर कई जगहों पर पैसे वसूले जा रहे थे। ऐसे में अनिल देशमुख को तत्काल हटाना चाहिए। इस पूरे मसले के बाद महाराष्ट्र की उद्धव सरकार बैकफुट पर आ गई है। माना जा रहा है कि शिवसेना गठबंधन से अलग होकर बीजेपी के साथ जा सकती है।