नाना पटोले (Photo Credits-ANI Twitter)
नाना पटोले (Photo Credits-ANI Twitter)

    मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने बुधवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) को राज्य में शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार का ‘रिमोट कंट्रोल’ बताया। पटोले ने एक क्षेत्रीय समाचार चैनल से बात करते हुए यह टिप्पणी की। राकांपा, शिवसेना के बाद एमवीए का दूसरा सबसे बड़ा घटक है। 

    कांग्रेस एमवीए में तीसरी भागीदार है। यह पूछे जाने पर कि उन्हें मंगलवार को पवार के आवास पर क्यों नहीं बुलाया गया जब प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के एक समूह ने राकांपा प्रमुख से मुलाकात की, इस पर पटोले ने कहा, ‘‘यह बैठक राज्य सरकार और उसके समन्वय के लिए थी। यह पार्टी स्तर की बैठक नहीं थी। वह (पवार) वास्तव में इस एमवीए सरकार का ‘रिमोट कंट्रोल’ हैं।” 

    इससे पहले दिन में, पटोले ने 2014 के विधानसभा चुनावों के संदर्भ में राकांपा पर परोक्ष रूप से हमला करते हुए कहा कि उनकी पार्टी से सात साल पहले ‘धोखा’ हुआ था और अब वह इसे ध्यान में रखते हुए 2024 के आम चुनावों की तैयारी कर रही है। पटोले जाहिर तौर पर महाराष्ट्र में 2014 के विधानसभा चुनाव कांग्रेस से अलग होकर लड़ने के राकांपा के कदम का जिक्र कर रहे थे। (एजेंसी)