स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे (Photo Credits-ANI Twitter)
स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे (Photo Credits-ANI Twitter)

    मुंबई: भारत में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का कहर थमने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। कोविड-19 (COVID-19) से पीड़ित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। महाराष्ट्र (Maharashtra) में तो कोरोना तांडव मचा रहा है। सूबे में कई तरह की पाबंदियां उद्धव सरकार की तरफ से लगाई गई हैं। इससे पहले बुधवार को सरकार की तरफ से कोरोना चेन को तोड़ने के लिए 1 मई तक संपूर्ण राज्य में कड़ी पाबंदियों की घोषणा की गई है। इसी बीच खबर है कि महाराष्ट्र में जल्द ही संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) के संकेत मिल रहे हैं। स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे (Health Minister Rajesh Tope) ने कहा है कि महाराष्ट्र कड़ी पाबंदियों की तरफ बढ़ रहा है। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में कोरोना संकट के बीच लगाई गई तमाम पाबंदियों के बावजूद भी संक्रमित मामले बड़ी तेजी से सामने आ रहे हैं। यही कारण है कि अब संपूर्ण लॉकडाउन के अलावा और कोई विकल्प सरकार के पास बचा नहीं है। स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे ने भले ही कहा है कि कड़ी पाबंदियों की तरफ महाराष्ट्र बढ़ रहा है। लेकिन कोविड संक्रमितों की संख्या में कमी नहीं होने के चलते कहा जा रहा है कि संपूर्ण लॉकडाउन राज्य में लागू किया जा सकता है। 

    महाराष्ट्र के स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे की प्रतिक्रिया-

    गौरतलब है कि इससे पहले महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना के 67 हजार 468 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 568 लोगों की जान चली गई है। साथ ही 54 हजार से अधिक लोग अस्पताल में कोरोना का इलाज कराकर ठीक हुए हैं। सूबे में फिलहाल कोरोना के 6 लाख 95 हजार 747 एक्टिव केस हैं।

    वहीं भारत में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 22 लाख के पर चली गई हैं। केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय ने आज बताया कि पिछले 24 घंटे के भीतर 3 लाख 14 हजार से अधिक नए कोविड के केस दर्ज हुए हैं। जबकि 2 हजार से अधिक लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है। राहत की बात यह है कि अब तक देश में 1,34,54,880 लोग इलाज कराकर ठीक हुए हैं।