Uddhav Thackeray

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra Corona Updates) में कोरोना के मामले कम हो गए हैं। यही कारण है कि राज्य में अनलॉक (Unlock) की शुरूआत सोमवार से हो गई है। सूबे में अनलॉक की प्रक्रिया पांच चरणों में होगी। सोमवार से ही प्रतिबंधों में ढील सरकार ने दी है। इन सब के बीच खबर है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) को पत्र लिखकर उनसे दरगाह समेत अन्य धार्मिक स्थलों को खोलने का आग्रह किया गया है। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों में कोविड के मामले कम हुए हैं। यही कारण है कि राज्य में लागू पाबंदियों में ढील सरकार ने दी है। जिसके कारण धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग उठने लगी है। सरकार की 5-स्तरीय योजना के मुताबिक लेवल-1 में आने वाले जिलों और शहरों में बहुत ही कम प्रतिबंध रहेंगे, जबकि लेवल-5 के तहत आने वाले क्षेत्रों में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू रहेंगी।

    गौर हो कि महाराष्ट्र में इससे पहले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 10 हजार 891 नए मामले सामने आए हैं। राहत की बात यह है कि 16 हजार 577 लोग कोविड का इलाज कराकर ठीक हुए हैं। इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने से 295 लोगों की जान गई है। सूबे में अब तक कोविड के चलते 1 लाख 1 हजार 172 लोगों की मौत हुई है।