vaccine
Representational Pic

    मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम थमने का नाम नहीं ले रहा है। कोविड-19 से संक्रमित मामले रोजाना बढ़ रहे हैं। गुरुवार को महाराष्ट्र में कोरोना के नए 56 हजार से अधिक मामले सामने आए थे। साथ ही 376 लोगों की मौत भी हुई थी। सूबे में वैक्सीन खत्म होने की कगार पर है यह जानकारी बार-बार महाराष्ट्र की तरफ से दी जा रही है। बावजूद इसके सिर्फ सियासत जारी है। मायानगरी मुंबई में 72 में से 26 प्राइवेट सेंटर पर कोरोना वैक्सीनेशन रोका गया है। ऐसे में अगर आप वैक्सीन लगवाने जा रहे हैं तो जान ले आखिर कौन-कौन से सेंटर बंद कर दिए गए हैं।  

    बता दें कि महाराष्ट्र सरकार की तरफ से सबसे पहले स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे ने बताया था की हमारे पास सिर्फ 2-3 दिनों का ही वैक्सीन स्टॉक बचा हुआ है। फिर भी केंद्र की तरफ से इस मसले कई नेताओं ने प्रतिक्रिया देते हुए सियासी मौहाल गरमाया हुआ है।  बीएमसी का भी कहना है कि वैक्सीन की कमी के चलते मुंबई के 25 निजी अस्पतालों में भी टीका नहीं लगाया जा सकता है। 

    मुंबई में इन सेंटर पर बंद रहेगा टीकाकरण का काम, देखें पूरी लिस्ट-

    उल्लेखनीय है कि मुंबई में 120 टीकाकरण केंद्र शुरू हैं जिसमें से 49 का संचालन महाराष्ट्र सरकार और बीएमसी की तरफ से किया जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार इन केंद्रों पर रोजाना 40 से 50 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाती है।

    वहीं इससे पहले गुरूवार को महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी से कहा कि सूबे में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हम पीछे नहीं हैं, साथ ही उद्धव ने यह भी सुनिश्चित करने का भी आग्रह किया कि इसे लेकर किसी तरह की कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए