CM Uddhav Thackeray will hold an important meeting with Top police officials regarding women's safety in Maharashtra and Mumbai
File

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना (Maharashtra Corona Updates) का खतरा अभी टला नहीं है।  लगातार कोविड (COVID-19) से संक्रमित मामले रोजाना सामने आ रहे हैं। हालांकि कोविड के मामलों में गिरावट देखने को मिली है। पिछले 24 घंटे के भीतर 4 हजार 505 नए मामले सामने आए हैं। इन सब के बीच महाराष्ट्र में जीका वायरस (Maharashtra Zika Virus) का खतरा बढ़ गया है। दरअसल पुणे (Pune) के 79 गावों में जीका वायरस के दस्तक की आशंका जताई गई है। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के पुणे जिले में जीका वायरस का पहला मामला सामने आने के बाद से ही प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। अब जिला प्रशासन द्वारा 79 गावों में जीका वायरस की दस्तक की आशंका के बाद उद्धव सरकार की चिंता बढ़ गई है। यही कारण है कि इन जगहों पर स्वास्थ विभाग ने इमरजेंसी सेवाओं के लिए तैयारी की है। 

    गौरतलब है कि महाराष्ट्र के पुणे के बेलसर गांव में जीका वायरस की 50 वर्षीया महिला पायी गई थी। इस मामले के सामने आने के बाद महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक हडकंप मच गया था। जिसके बाद केंद्र की टीम भी पुणे आयी थी। पुणे के डीएम ने जीका वायरस को लेकर अलर्ट भी जारी किया है। इसके साथ ही 79 गांवों के नाम की भी सूची जारी की है। 

    वहीं जीका वायरस को लेकर महाराष्ट्र स्वास्थ विभाग भी अलर्ट है। पुणे जिले के डीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई जिसके बाद सभी ग्राम पंचायतों और स्थानीय प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है। इन सभी गांवों को जीका वायरस के लिए अतिसंवेदनशील बताया गया है।