बीजेपी पर महाविकास आघाड़ी भारी

  • विप की 4 सीटों पर आघाड़ी को बढ़त
  • नागपुर में बीजेपी पीछे
  • अमरावती में निर्दलीय आगे
  • धुले-नंदुरबार में बीजेपी के पटेल जीते

मुंबई. महाराष्ट्र विधान परिषद 3 स्नातक व 2 शिक्षक सीटों पर हुए चुनाव में महाराष्ट्र विकास आघाड़ी ने बीजेपी को बड़ा झटका दिया है. मात्र धुले-नंदुरबार स्थानीय प्राधिकरण सीट पर बीजेपी के अम्बरीश पटेल चुनाव जीतने में सफल रहे हैं. पटेल को कुल हुई 434 वोटिंग में से 332 वोट मिले, जबकि कांग्रेस के अभिजीत पाटिल को मात्र 98 वोट से संतोष करना पड़ा. पटेल की जीत से जहां बीजेपी गदगद है. वहीं पीडब्लूडी मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा है कि बीजेपी ने दूसरों की घरों में चोरी कर विजय हासिल की है. पटेल ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी में शामिल हुए हैं.

नागपुर में फडणवीस को झटका 

नेता विपक्ष देवेन्द्र फडणवीस के गढ़ नागपुर में बीजेपी को झटका लगा है. नागपुर स्नातक सीट पर महाविकास आघाड़ी से कांग्रेस के उम्मीदवार अभिजीत वंजारी बीजेपी के संदीप जोशी से आगे चल रहे थे. इस चुनाव में जीत हासिल करने के लिए फडणवीस ने काफी जोर लगाया है.     

औरंगाबाद में राकां के चव्हाण आगे

समाचार लिखे जाने तक विधान परिषद की 3 स्नातक व 2 शिक्षक सीटों मतगणना का काम जारी था. औरंगाबाद शिक्षक सीट पर राकां के उम्मीदवार अपने प्रतिद्वंदी बीजेपी के उम्मीदवार शिरीष बोरालकर से आगे चल रहे थे.  चव्हाण ने बोरालकर पर 17 हजार से ज्यादा मतों की बढ़त बना ली थी.

पुणे में राकां के लाड को बढ़त

पुणे स्नातक सीट पर राकां के अरुण लाड अपने निकटम प्रतिद्वंदी बीजेपी उम्मीदवार संग्राम देशमुख पर 10 हजार से ज्यादा मतों से बढ़त बना ली थी. वहीं पुणे शिक्षक सीट पर भी महाविकास आघाड़ी के उम्मीदवार जयंत आसगावकर लीड कर रहे थे. दूसरे स्थान पर वर्तमान विधायक व निर्दलीय उम्मीदवार  दत्तात्रय सावंत हैं. जबकि तीसरे स्थान पर लोकभारती दल के गोरखनाथ थोरात हैं. बीजेपी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार जीतेन्द्र  पवार चौथे स्थान पर चल रहे थे.

अमरावती में निर्दलीय को बढ़त

अमरावती शिक्षक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार किरण सरनाईक आगे चल रही थीं. यहां महाविकास आघाड़ी के श्रीकांत देशपांडे दूसरे व बीजेपी के  डॉ. नितीन धांडे तीसरे स्थान पर चल रहे थे.