मंत्री हसन मुशरिफ बोले- महाराष्ट्र में 70 फीसदी लोगों का टीकाकरण होने के बाद होंगे निकाय चुनाव

    मुंबई: महाराष्ट्र सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुशरिफ ने सोमवार को कहा कि 70 फीसदी लोगों का कोविड-19 टीकाकरण होने से पहले राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव नहीं कराए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र में रविवार तक 2,76,99,419 लोगों को टीके की खुराक दी जा चुकी थी।

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता मुशरिफ कोल्हापुर में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उनसे महाराष्ट्र के मंत्री एवं कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार के बयान को लेकर सवाल किया गया, जिसमें उन्होंने कहा था कि राज्य में जब तक ओबीसी आरक्षण का मुद्दा हल नहीं होगा, तब तक वह स्थानीय निकाय चुनाव कराने की अनुमति नहीं देंगे।

    मुशरिफ ने कहा, ” कोरोना महामारी के चलते, जब तक 70 फीसदी टीकाकरण नहीं हो जाएगा, तब तक कोई चुनाव नहीं होंगे। इसलिए, तब तक आरक्षण का मुद्दा भी हल हो जाएगा।”

    शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाइक द्वारा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर रांकपा और कांग्रेस पर शिवसेना को कमजोर करने का आरोप लगाने के सवाल पर मुशरिफ ने इसे भाजपा द्वारा राज्य की गठबंधन सरकार को अस्थिर करने की कोशिश करार दिया। उन्होंने कहा, ” रांकपा और कांग्रेस राज्य में कहीं भी शिवसेना को कमजोर करने का प्रयास नहीं कर रहे। दोनों ही दल महा विकास अघाड़ी सरकार और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व को मजबूत करने के लिए कार्य कर रहे हैं।”

    रांकापा नेता ने दावा किया, ” जब से सरनाइक ने अभिनेत्री कंगना रनौत और पत्रकार अर्नब गोस्वामी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है, तब से वह भाजपा के निशाने पर हैं।” (एजेंसी)