Former Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh's troubles may increase, Court extends ED custody of colleagues

    Loading

    मुंबई: मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering) में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख (Maharashtra Former HM Anil Deshmukh) की मुश्किलें लगातार बढ़ी हुई हैं। हालांकि सोमवार को उन्होंने ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था। इसी कड़ी में उन्हें आज फिर ईडी के समक्ष पेश होकर अपना बयान दर्ज कराना था। लेकिन उससे पहले आज अनिल देशमुख पेशी की बजाय उन्होंने ईडी को एक पत्र लिखा है जिसमें ऑडियो/ विज़ुअल मोड पर बयान दर्ज करने के लिए कहा है।  

    बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पत्र लिखकर ऑडियो/विज़ुअल मोड पर बयान दर्ज़ करने का अनुरोध किया। उन्होंने ईडी को लिखे अपने पत्र में यह भी कहा है कि अपनी पसंद के अनुसार समय बताएं और ऑडियो/ वीडियो माध्यम से बयान दर्ज कर सकते हैं।

    गौर हो कि ईडी ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए दूसरी बार तलब किया हुआ है। उन्होंने ईडी के सामने न पेश होने के पीछे अपनी उम्र का भी हवाला दिया है। साथ ही कहा कि मुझे कई तरह की बीमारियां है।

    दूसरी तरफ अनिल देशमुख पर मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने 100 करोड़ रूपये की वसूली का आरोप लगाया था। जिसके बाद विवाद काफी बढ़ा और देशमुख को इस्तीफा तक देना पड़ा था। इस केस की जांच सीबीआई फिलहाल कर रही है।