माँ ने नियमों का उल्लंघन कर लगाया ठेला, कर्मचारी बेटे ने किया जब्त

    अहमदनगर: देश में अपने काम के प्रति कई जुनूनी लोग मिलते हैं। ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र के अहमद नगर से सामने आया है। जहां एक सरकारी कर्मचारी बेटे ने कोरोना नियमों के उल्लंघन करने पर अपनी माँ द्वारा लगाई सब्जी का ठेला जब्त कर लिया। इस कर्मचारी का नाम रशीद खान है, उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

    वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि, शेख अपनी माँ का ठेला नगर निगम की गाडी में चढ़ते दिख रहे हैं। पाथर्डी नगरपालिका परिषद के कर्मचारी शेख ने बताया, “कोरोना वायरस के वजह से एक जगह पर खड़े हो कर समान बेचने की इजाजत नहीं है, मैंने अपनी माँ को बार बार बताया था की वह कोरोना के नियमो का उल्लंघन नहीं करें, अगर करते हुए दिखे गई तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।”

    उन्होंने कहा, “हमारे अभियान के दौरान मैंने पाया कि मेरी मां ने मुख्य बाजार इलाके में हमारे घर के बाहर ठेला खड़ा किया। नियमों का उल्लंघन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, इस बारे में सख्त संदेश देने के लिए मैंने कार्रवाई की और सब्जियां जब्त कर लीं।”

    ज्ञात हो कि, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण राज्य में आंशिक लॉकडाउन लगाया हुआ है। इस दौरान अति आवयशक वस्तुओं की दुकानों को सुबह सात  बजे से 11 बजे तक ही खोलने की अनुमति है। इस दौरान सब्जी बेचने वाले को घूम घूम कर बेचना है। अगर कोई एक जगह पर खड़े हो कर ठेला लगता है तो उस पर दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है। 

    हर तरफ हो रही तारीफ 

    शेख की इस कार्रवाई पर सोशल मीडिया सहित हर जगह उनकी तारीफ हो रही है। पाथर्डी नगर परिषद के मुख्य अधिकारी धनंजय कोलेकर ने शेख की इस कार्रवाई सराहना की है।