MP Mohan Delkar

    Loading

    मुंबई. अभी आ रही खबर के अनुसार दादरा और नागर हवेली (Dadra and Nagar Haveli) के सांसद मोहन डेलकर (Mohan Delkar) के पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आ गयी है ।  इस रिपोर्ट में यह कहा गया है कि सांसद मोहन डेलकर की मौर दम घुटने से हुई है।  इस बारे में जानकारी देते हुए आज मुंबई पुलिस ने बता कि सांसद मोहन डेलकर की मौत दम घुटने (Asphyxia) से हुई है।  

    गौरतलब है कि दादरा और नागर हवेली के 58 वर्षीय सांसद डेलकर का शव सोमवार को दक्षिणी मुंबई के एक होटल में छत के पंखे से लटका मिला था। इसके साथ ही गुजराती में लिखा एक सुसाइड नोट भी संबंधित स्थल से बरामद हुआ था। इस घटना की जानकारी मिलने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और एक फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंची थी । इस बाबत सरकारी जे जे अस्पताल में उनका पोस्टमार्टम किया गया और इसके बाद शव को परिवार के सदस्यों को सौंप दिया गया था।

    बता दें की उनके शव को लेने के लिए उनके परिवार के कुछ सदस्य दादरा और नागर हवेली से यहां पहुंचे थे। वहीं कोलाबा खंड के एक सहायक आयुक्त इस मामले की जांच भी कर रहे हैं। सांसद मोहन डेलकर दादरा और नागर हवेली से सात बार सांसद निर्वाचित हुए। वह सातवीं बार वर्ष 2019 में निर्वाचित हुए थे। डेलकर को 1989,1991 और 1996 के चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार और 1998 में भाजपा उम्मीदवार के रूप में सफलता भी मिली थी। वह दोबारा कांग्रेस में शामिल हो गए और 2009 और 2014 के लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार तो बने लेकिन उन्हें तब मंवांचित सफलता नहीं मिली।

    गौरतलब है की वे र्मिक, लोक शिकायत, विधि एवं न्याय मामलों संबंधी लोकसभा की स्थायी समिति के सदस्य थे। वहीं वह गृह मंत्रालय संबंधी निम्न सदन की सलाहकार समिति के सदस्य भी थे। सांसद मोहन डेलकर के परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है।