Floods
PTI Photo

    Loading

    पुणे. मुंबई-बेंगलुरु राजमार्ग रविवार (Mumbai-Bengaluru highway) को तीसरे दिन भी वाहनों के आवागमन के लिए बंद रहा, क्योंकि महाराष्ट्र (Maharashtra) के बारिश (Rain) से प्रभावित कोल्हापुर जिले (Kolhapur) के शिरोली गांव (Shiroli) के पास इसका एक हिस्सा जलमग्न रहा। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। जिला पुलिस ने कहा कि नतीजतन, ट्रकों सहित कर्नाटक जाने वाले लगभग 2,000 वाहन राष्ट्रीय राजमार्ग पर फंसे हुए हैं।

    जिले में लगातार बारिश के कारण जल स्तर बढ़ने के चलते राजमार्ग का एक हिस्सा जलमग्न हो जाने के बाद शुक्रवार से यह यातायात के लिए बंद है।

    कोल्हापुर के पुलिस अधीक्षक शैलेश बलकावड़े ने कहा, ‘‘शिरोली गांव के पास वाहनों की आवाजाही के लिए शिरोली के पास का रास्ता बंद है, क्योंकि वहां पास का पुल जलमग्न है।”

    Floods in Maha

    उन्होंने कहा कि अगर कोल्हापुर में पंचगंगा नदी का जल स्तर और नीचे जाता है, तो राजमार्ग के उस हिस्से में पानी घटने की संभावना है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के बेलगाम जिले में इस राजमार्ग का हिस्सा भी जलमग्न है बालकावड़े ने कहा कि सामाजिक संगठनों के सहयोग से फंसे हुए लोगों को भोजन, पानी और अन्य आवश्यक चीजें उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जा रही है।

    इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि राजाराम वियर में पंचगंगा नदी का जलस्तर कम होकर 50.7 फुट पर आ गया है लेकिन यह अभी भी 43 फुट के खतरे के निशान से ऊपर है। सेना ने सांगली, कोहलापुर और रत्नागिरि जिलों में राहत और बचाव अभियान तेज कर दिया है।

    एक रक्षा विज्ञप्ति में कहा गया है कि नागरिक प्रशासन के सहयोग से बाढ़ राहत टुकड़ियों ने कोल्हापुर के बस्तवाड़ के बाढ़ प्रभावित इलाकों से 80 से अधिक फंसे हुए स्थानीय लोगों को निकाला है। (एजेंसी)