मलाड में बिल्डिंग गिरी (Photo Credits-ANI Twitter)
मलाड में बिल्डिंग गिरी (Photo Credits-ANI Twitter)

    मुंबई: मानसून की पहली बारिश का कहर देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में दिखने लगा है। बताना चाहते हैं कि बुधवार रात मुंबई के मलाड के मालवणी में एक चार मंजिला इमारत (Mumbai Building Collapse) गिर गई है। इस हादसे में 11 लोगों की जान चली गई है। इसी बीच उद्धव सरकार ने हादसे में मरने वाले परिवार को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का फैसला किया है।

    महाराष्ट्र सरकार के मंत्री असलम शेख ने कहा कि मलाड पश्चिम में इमारत गिरने की घटना में मृतकों के परिवारों को मुआवजे के रूप में 5 लाख रुपये दिए जाएंगे। इससे पहले हादसे पर एडिशनल सीपी दिलीप सावंत ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि कल रात से 18 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। 11 लोगों की मौत हुई है और 7 लोग घायल हैं। पुलिस घटना की पूरी जांच करेगी और कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

    गौरतलब है कि मलाड में हुए इस हादसे के बाद से ही मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम और स्थानीय पुलिस की तरफ से राहत कार्य लगातार जारी है। मलबे में दबे हुए लोगों को बाहर निकालने का काम इलाके के लोगों, बीएमसी और फायर ब्रिगेड के अधिकारी मिलकर कर रहे हैं।

    क्या आपको लगता है कि जितिन प्रसाद के शामिल होने से आगामी यूपी चुनावों में बीजेपी को मदद मिलेगी?

    View Results

    Loading ... Loading ...

    वही दूसरी तरफ मौसम विभाग के अलर्ट को ध्यान में रखते हुए एनडीआरएफ की 15 टीमों की महाराष्ट्र के तटीय जिलों में तैनात हुई है। साथ ही तीन टीमें मुंबई में होंगी, सिंधुदुर्ग में चार, ठाणे, रायगढ़, पालघर और रत्नागिरी में दो-दो टीमों की तैनाती की गई है।