corona
File

    मुंबई/अमरावती. महाराष्ट्र (Maharashtra) में जहाँ कोरोना (Corona) फिर से बेधड़क पाँव पसार रहा है। इसी क्रम में अब अमरावती में कोरोना संक्रमण  का कहर एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है। जहाँ अमरावती महानगर पालिका में काम करने वाले 80 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव (AMC Employees Found Coronavirus Positive) मिले हैं। वहीं अब तक 5 कर्मचारियों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत भी हो चुकी है। इधर इसके साथ ही यह भी खबर है कि मुंबई के एक प्रसिद्ध रेस्तरां राधाकृष्ण रेस्तरां (Radhakrishna Restaurant) के 10 स्टाफ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद इस रेस्तरां को दो दिन के लिए प्रशासन ने बंद कर दिया गया है। 

    अमरावती महानगर पालिका के 80 कर्मचारी हुए कोरोना संक्रमित:

    गौरतलब है कि कोरोना संक्रमित पाए गए अमरावती महानगर पालिका के कर्मचारियों में डॉक्टर और इंजीनियर सहित ऐसे तमाम पदों पर काम करने वाले लोग शामिल हैं। विदित हो कि कि अमरावती महानगर पालिका में काम करने वाले कुल कर्मचारियों की संख्या ही अकेले 3,000 के पास है। वहीं इसके साथ प्राइवेट तौर पर काम करने के लिए अनेक कर्मचारी भी रखे हुए हैं।

    D.M ऑफिस में 60 से ज्यादा कर्मचारी संक्रमित:

    खबर यह भी है कि अमरावती जिले के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट के ऑफिस (Amravati’s DM Office) में काम करने वाले करीब 60-65 कर्मचारियों भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं अमरावती के D।M ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारियों की कुल संख्या ही 200 है।

    मुंबई के  राधाकृष्ण रेस्तरां के 10 स्टाफ कोरोना संक्रमित:

    इधर बृहनमुंबई नगर निगम (BMC) ने बताया कि अंधेरी स्थित राधाकृष्ण रेस्तरां (Radhakrishna Restaurant) के करीब 10 स्टाफ मेम्बर कोरोना संक्रमित हैं। इस खबर की पुष्टि के बाद राधाकृष्ण रेस्तरां को दो दिनों के लिए अब बंद कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस रेस्तरां में कुल 35 कर्मचारी हैं। वहीं अब BMC ने कहा है कि सैनिटाइजेशन और नए कर्मचारियों की तैनाती के बाद ही अब राधाकृष्ण रेस्तरां को संचालित करने की अनुमति दी जाएगी। 

    radha-krishna

    क्या है मुंबई और अमरावती की कोरोना स्थिति:

    इधर राधाकृष्ण रेस्तरां के मिले कोरोना संक्रमित सभी 10 स्टाफ को BKC जंबो सेंटर में क्वारनटीन किया गया है और इनके संपर्क में आए लोगों को होम क्वारनटीन करने का जरुरी निर्देश भी दिया गया है। गौरतलब है कि बीते 4 मार्च को भी मुंबई में एक हजार से अधिक नए मामले सामने आए थे और 5 लोगों की मौत भी हो गई थी। वहीं मुंबई में अभी सक्रिय मामलों की संख्या 10452 है।

    इधर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अमरावती में फिलहाल 2 हफ्ते का लॉकडाउन लागू है। जो कि आगामी 8 मार्च तक जारी रहेगा। उसके बाद ही हालात के मद्देनजर  लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला होगा। गौरतलब है कि अमरावती जिले में बीते गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 673 नए मामले सामने आए थे। वहीं 9 संक्रमित मरीजों की यहं मौत भी हो गई थी।