Mumbai Local Trains Updates: Mumbai Local Trains Updates: Due to incessant rains in Mumbai, water on railway track, service between Dadar-Kurla suspended
File

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Coronavirus Pandemic) के मामलों में कमी देखने को मिल रही है। सूबे में सरकार की तरफ से लगाए गए  लॉकडाउन (Lockdown) का असर दिख रहा है। कोविड के मामलों में कमी के साथ ही राज्य में अनलॉक (Unlock) की खबरे सामने आ रही है। कोरोना के चलते मुंबई लोकल ट्रेनों (Mumbai Local Trains) में आम लोगों को यात्रा की इजाजत नहीं है। इसी बीच मुंबई लोकल ट्रेन को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। बताना चाहते हैं कि अगले 15 दिनों तक सामान्य लोग इसमें यात्रा नहीं कर सकते हैं। 

    ज्ञात हो कि 1 जून से महाराष्ट्र में अनलॉक की खबर है। ऐसे में आम लोगों को उम्मीद थी कि उन्हें यात्रा की इजाजत इस दौरान मिलेगी। लेकिन महाराष्ट्र की उद्धव सरकार में मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा है कि लोकल ट्रेनों में भीड़ को देखते हुए सामान्य लोगों को अगले 15 दिनों तक इसमें यात्रा की इजाजत नहीं मिलेगी। मनी कंट्रोल हिंदी ने लोकसत्ता के हवाले से इस खबर को लिखा है। 

    गौर हो कि महाराष्ट्र सरकार में मंत्री विजय वडेट्टीवार ने लोकल ट्रेनों के बारे में यह सिर्फ संभावना जताई है। क्योंकि अंतिम फैसला तो सीएम उद्धव ठाकरे को ही लेना पड़ेगा। वडेट्टीवार ने कहा कि लोकल में सामाजिक दुरी का पालन कराना मुमकिन नहीं है इसलिए लोकल ट्रेनों में सामान्य लोगों को यात्रा की इजाजत अगले 15 दिनों तक नहीं मिल सकती है।  

    वहीं सूबे में 1 जून से बाद कुछ जिलों में हालात को देखते हुए उसमें छुट का फैसला सरकार की तरफ से दिए जाने की खबरें हैं। इससे पहले महाराष्ट्र में कोरोना के 24 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। जबकि 601 लोगों की मौत हुई है।