Mumbai Local Train Updates : Demand to start Mumbai local train for common people, MNS chief Raj Thackeray wrote a letter to CM Uddhav Thackeray
File

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Corona Virus) की रोकथाम के लिए राज्य की उद्धव सरकार (Uddhav Thackeray Government) ने कड़े कदम उठाए हैं। ऐसे में मुंबई (Mumbai) की लाइफलाइन कही जानेवाली मुंबई लोकल ट्रेनें (Local Trains) आम लोगों के लिए बंद कर दी गई है और सिर्फ आवश्यकर सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों के लिए ही फिलाहल ट्रेनें खुली हैं। ऐसे में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे ने आम लोगों के लिए भी लोकल ट्रेन सेवा शुरू करने की मांग की है। 

    राज ठाकरे ने सीएम उद्धव ठाकरे को एक खत लिखा है जिसमें उन्होंने आम मुंबईकरों के लिए लोकल ट्रेन शुरू करने की मांग की है। राज ठाकरे ने अपने लेटर में लिखा है कि, जल्द से जल्द लोकल ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू करें। उन्होंने अपील की है कि, लोकल ट्रेन कम से कम उन लोगों के लिए शुरू की जाएं जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली हैं।

    वैसे इससे पहले, कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने महाराष्ट्र सरकार से इसी तरह की मांग की थी। उन्होंने सरकार से अपील करते हुए कहा था कि,  वैक्सीन ले चुके मुंबईकरों के लिए लोकल ट्रेन सेवा एक बार फिर से खोल दी जाएं। मिलिंद देवड़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, 10% मुंबईकरों को टीका लग चूका है और 33% लोगों ने एक डोज़ ले ली है। लॉकडाउन और उच्च कर्मचारियों के आने-जाने की लागत ने मुंबई की अर्थव्यवस्था को प्रभावित किया है। महाराष्ट्र सरकार को टीके लगवा चुके मुंबईकरों के लिए लोकल ट्रेनों में सफर की अनुमति देनी चाहिए। इससे वैक्सीन की स्वीकार्यता को भी बढ़ावा मिलेगा।”

    बता दें कि, मुंबई कोरोना की दूसरी लहर के दौरान महाराष्ट्र के सब से ज़्यादा प्रभावित इलाकों में एक रहा था। हालांकि धीरे-धीरे शहर में अब हालात सुधरते जा रहे हैं। जिसके बाद अब एक बार लोकल ट्रेन में आम आदमी को यात्रा की अनुमति दिए जाने की मांग तेज होने लगी है।