DELKAR

    Loading

    मुम्बई.  मुम्बई पुलिस (Mumbai Police) ने लोकसभा सांसद मोहन डेलकर (Mohan Delkar) की मौत के मामले में एक प्राथमिकी (FIR) दर्ज की है। दादरा और नगर हवेली से सात बार के लोकसभा सदस्य मोहन डेलकर 22 फरवरी को मुम्बई के एक होटल में मृत पाए गए थे।

    पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि डेलकर के परिवार सदस्य मंगलवार को मरीन ड्राइव पुलिस थाने पहुंचे और शिकायत र्दज कराई। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने और अत्याचार निरोधक अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने मंगलवार को कहा था कि विशेष जांच दल (SIT) डेलकर की कथित आत्महत्या के मामले की जांच करेगा।

    देशमुख ने विधानसभा में कहा कि डेलकर के ‘सुसाइड नोट’ में लिखा था कि केन्द्र शासित प्रदेश के प्रशासक प्रफुल्ल खेडा पटेल उन्हें परेशान कर रहे हैं। डेलकर के बेटे और पत्नी ने मंगलवार को विधान भवन में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात भी की थी। विधान भवन में मुलाकात के बाद सांसद के बेटे अभिनव डेलकर ने आरोप लगाया, ‘‘प्रशासक ने मेरे पिता को अपमानित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी थी। ब्लैकमेल और उगाही की तरकीब का भी इस्तेमाल हुआ।”