Mumbai Rainsi: Many long distance trains canceled, local train services also affected, know full details
File

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) में लगातार हो रही बारिश (Rain) से स्थिति बेकाबू होती जा रही है। भारी बारिश के चलते एक तरफ मुंबई का हाल बेहाल हो गया है। तो दूसरी तरफ शहर में पिछले 24 घंटों में अलग-अलग हादसों (Incidents) में अब तक 31 लोगों की मौत हो चुकी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई में रविवार को भारी बारिश के कारण घर गिरने और करंट लगने की अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई। 

    विक्रोली में इमारत गिरी, चेंबूर में दीवार ढही  

    बीएमसी के अनुसार, रविवार तड़के मुंबई के विक्रोली इलाके में एक आवासीय इमारत ढह गई, जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। इस बीच, चेंबूर के भारत नगर इलाके में भूस्खलन के कारण कुछ झोंपड़ियों पर दीवार गिरने से कई लोगों की मौत हो गई।

    सीएम ने एजेंसियों को अधिक सतर्क रहने का निर्देश दिया

    इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने एक बयान में कहा कि, स्थिति का जायजा लेते हुए, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को एजेंसियों को अधिक सतर्क रहने का निर्देश दिया और अधिकारियों से भूस्खलन संभावित क्षेत्रों और जर्जर इमारतों पर नजर रखने को कहा है। सीएम ने कहा कि, बिजली कंपनियों को सावधान रहना चाहिए क्योंकि कई रिहायशी इलाकों के आसपास हाईटेंशन टावर हैं। विज्ञप्ति में सीएम के हवाले से कहा गया है, “भूमिगत क्षेत्रों को भी साफ किया जाना चाहिए।”