Mumbai Water Cut : Water cut in Mumbai today, will affect these areas

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) में आज पानी कटौती की जा रही है। बीएमसी, मुंबई (BMC) के कई पॉश इलाकों में पानी सप्लाई करने वाली पाइपलाइन में मरम्मत का काम कर रही है जिसके चलते मुंबई के कई इलाकों में आज वाटर कट है। जिन इलाकों में इसका असर पड़ेगा उनमें जुहू (Juhu), विलेपार्ले, सांताक्रुज (Santacruz), खार (Khar) और अंधेरी (Andheri) शामिल हैं। यहां आज यानि 13 जुलाई को पानी कटौती होगी। 

    पानी आपूर्ति करने वाली पाइप लाइन में लगे बटरफ्लाई वॉल्व को बदलेगी BMC

    बीएमसी के अनुसार, इन इलाकों में पानी आपूर्ति करने वाली पाइप लाइन में लगे बटरफ्लाई वॉल्व को बदलेगी जिस कारण से पानी आपूर्ति बंद रहेगी। बीएमसी जलापूर्ति विभाग ने बताया है कि, वेरावली जलाशय नंबर 3 और नंबर 2 के बांद्रा आउटलेट पर 1200 मिमी व्यास का वॉल्व बदलने का काम मंगलवार को सुबह 10 बजे से शुरू होगा जो कि रात 10 बजे तक चलेगा। इस दौरान 13 जुलाई  को बांद्रा पश्चिम, अंधेरी पश्चिम वेस्ट और अंधेरी पूर्व में कुछ इलाकों में कम दबाव में पानी आएगा। जबकि अंधेरी पश्चिम और पूर्व के कुछ भागों में पानी की आपूर्ति पूरी तरह से बंद रहेगी।

    सुबह साढ़े छह बजे से 9 बजे तक की पानी की आपूर्ति की जाएगी

    वहीं बांद्रा के खोतवाडी, गजदरबांध, खार एसवी रोड, खार लिंकिंग रोड, सांताक्रुज पश्चिम और खार पश्चिम में सुबह साढ़े छह बजे से 9 बजे तक की पानी की आपूर्ति की जाएगी। 

    कम दबाव से पानी आपूर्ति होगी

    इस दौरान अंधेरी पश्चिम में गिल्बर्ट हिल, जुहू कोलीवाड़ा, चार बंगला में कम दबाव में पानी आएगा। विलेपार्ले के जेवीपीडी और नेहरू नगर में दोपहर ढाई बजे से साढ़े चार बजे तक पानी बंद रहेगा। अंधेरी पूर्व के विलेपार्ले पूर्व सहित डोमेस्टिक एयरपोर्ट, सहार रोड, फडके मार्ग, एके रोड, गुंदवली, तेली गली, साई वाडी, जिवा महाले रोड, मोगर पाड़ा, न्यू नागरदास रोड, ओल्ड नागरदास रोड एरिया में कम दबाव से पानी आपूर्ति होगी।