अजित पवार ने मुनगंटीवार को भरी सदन में ललकारा, फिर क्या हुआ…

मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Legislative Assembly) में चर्चा के दौरान वरिष्ठ भाजपा (BJP) नेता सुधीर मुनगंटीवार (Sudhir Mungantivar) ने मंगलवार को उप मुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) को याद दिलाया कि पिछले साल वह कम समय के लिए ही सही, भाजपा के साथ आए थे। अनुपूरक मांग पर चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष के एक सदस्य द्वारा टोके जाने पर मुनगंटीवार विचलित हो गए। (Mungantiwar reminded Ajit Pawar with BJP)

उन्होंने कहा, “विधानसभा में जो मेरे भाषण के दौरान मुझे टोकता है और व्यवधान उत्पन्न करता है वह दोबारा चुन कर नहीं आता।” इस पर अजित पवार ने कहा, “अजित पवार आपकी चुनौती को स्वीकार करता है। अगले चुनाव में मुझे हराकर दिखाइए।” राकांपा नेता की चुनौती पर मुनगंटीवार ने तुरंत जवाब दिया, “दो प्रकार की हार होती है। एक लोकतांत्रिक (चुनाव में) हार होती है और एक वैसी होती है जैसी 23 नवंबर 2019 को हुई थी।”

गौरतलब है कि 23 नवंबर 2019 को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की और अजित पवार को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई थी। हालांकि बहुमत के अभाव में उनकी सरकार तीन दिन में ही धराशायी हो गई थी और शिवसेना की अगुवाई में एमवीए सरकार बनी थी।