Chitra Kishore Wagh bjp

Loading

मुंबई. राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस (NYC) के प्रदेश अध्यक्ष महबूब शेख (Mehboob Sheikh) के खिलाफ बलात्कार (Rape) के आरोप में एफआईआर दर्ज (FIR) किए जाने के बावजूद उसकी गिरफ्तारी न होने पर भाजपा नेता चित्रा वाघ (Chitra Wagh) ने महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया है कि, पीड़ित युवती और उसके परिवार पर दबाव डालने की कोशिश की जा रही है।

वाघ ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो जारी करते हुए कहा, “राकांपा के युवा प्रदेशाध्यक्ष के खिलाफ बलात्कार के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। जब ऐसे मामले दर्ज किए जाते हैं तो आरोपी कि गिरफ्तारी एक सामान्य प्रक्रिया है। लेकिन औरंगाबाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है।

भाजपा नेता ने कहा, “अगर कोई आम आदमी आरोपी होता तो उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाता लेकिन इस मामले में आरोपी सामने है और पुलिस छानबीन के नाम पर हाथ पर हाथ रखकर बैठी है। उन्होंने सवाल किया कि राज्य में शक्ति कानून बनने जा रहा है, क्या इसमें सत्ताधारी पार्टी के राजनीतिक कार्यकर्ताओं के लिए कोई विशेष नियम बनाया गया है। ऐसा नहीं है तो राज्य के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री बताएं कि आरोपी अब तक आजाद क्यों हैं।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा, “जिस आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है उसके समर्थन में सोशल मीडिया के जरिए मुहिम चलाई जा रही है। यह पीड़ित लड़की और उसके परिवार पर दबाव डालने की कोशिश है। पुलिस को पीड़िता को सुरक्षा देनी चाहिए। सबूतों के साथ छेड़छाड़ न हो, परिवार को धमकी न दी जाए इसलिए आरोपी को गिरफ्तार किया जाता है लेकिन इस मामले में मनमानी हो रही है। मैं औरंगाबाद पुलिस से हाथ जोड़कर विनती करती हूं कि आरोपी महबूब शेख को तुरंत गिरफ्तार किया जाए।

क्या है मामला?

औरंगाबाद पुलिस थाने में महबूब इब्राहिम शेख के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है। हालांकि शेख ने खुलासा करते हुए कहा कि उनका इससे कोई संबंध नहीं है। औरंगाबाद शहर में पढ़ाने वाली एक युवती को नौकरी का लालच दिया गया था। इस संबंध में महबूब शेख ने 14 नवंबर की रात लगभग 9 बजे युवती को बुलाया और फिर एक कार में एकांत स्थान पर ले गया और उसके साथ बलात्कार किया। युवती ने औरंगाबाद के सिडको पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के आधार पर सिडको पुलिस ने मामला दर्ज किया।

महबूब शेख का खुलासा

महबूब शेख ने इस मामले में खुलासा किया कि, उनका इससे कोई संबंध नहीं है। उन्होंने कहा, “संबंधित युवती से मैं न मिला न फोन पर बात की। मैं 10 और 11 तारीख को मुंबई में था, मुंबई में मेरा कार्यक्रम था। अगर मैं आरोपी हूं, तो मेरा नार्को टेस्ट करें।”