SHADAB-BATATA

    मुंबई. एक खबर के अनुसार अब मुंबई के नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) को एक बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल NCB ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंबई के सबसे बड़े ड्रग्स सप्लायर फारुख बटाटा (Farooq Batata) के बेटे शादाब बटाटा (Shadab Batata) को बीती रात करीब 2 करोड़ की MD ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया है।

    NCB का मुंबई में कई जगहों पर छापा:

    दरअसल एनसीबी (NCB) ने गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी बीती रात को मुंबई के लोखंडवाला, वर्सोवा और मीरा रोड जैसे इलाकों में छापेमारी की कार्रवाई की। इस छापेमारी में NCB ने कई लक्सरी कार भी बरामद कीं हैं। फिलहाल यह सभी कारें सीज कर ली गई हैं।

    ड्रग्स सबसे बड़ा सप्लायर है फारुख बटाटा:

    अगर NCB (Narcotics Control Bureau) के सूत्रों की मानें तो मुताबिक, फारुख बटाटा का बेटा शादाब बॉलीवुड की पार्टियों में ड्रग्स सप्लाई किया करता था। यह भी बताया जा रहा है कि मुंबई में विदेश से आने वाली ड्रग्स का सबसे बड़ा सप्लायर फारुख बटाटा ही है। इसमें NCB सूत्रों का कहना है कि शादाब बटाटा के पास से पैसे गिनने वाली मशीन भी बरामद हुई है। शादाब से पूछताछ की जा रही है कि उसका कनेक्शन किस-किससे है और इस तालाब में और कौन कौन सी बड़ी मछलियां हैं।

    गोवा में हुई थी NCB की रेड:

    गौरतलब है कि इससे पहले नार्कोटेस्ट कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम ने बीते 7 मार्च, 2021 को भी गोवा में एक बड़ा ऑपरेशन किया था। NCB ने सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस से जुड़े आरोपियों से मिली अहम् जानकारी के आधार पर ही गोवा में छापेमारी की थी। इस दौरान NCB ने यहाँ से भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद की थी।

    सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस में थी ये छापेमारी:

    विदित हो कि NCB ने बीते 7 मार्च की रेड में हेमंत साह उर्फ महाराज को भी गिरफ्तार किया था। सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस (Sushant Singh Rajput Drugs Case) से जुड़े आरोपी अनुज केसवानी और रीगल महाकाल से ही इस महाराज के बारे में पता चला था। यह भी खबर है कि आरोपी ड्रग्स सप्लायर ‘महाराज’ गोवा के मोरजिम इलाके में बीते 7 साल से BUENA VIDA नाम का Shack चला रहा है। वहीं इसके पास से NCB को LSD ड्रग्स के 15 Blots और 30 ग्राम चरस भी बरामद हुई थी।