ncb

मुंबई. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से जुड़े नशीले पदार्थों के मामले की जांच कर रहे स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (NCB) ने शनिवार को मुंबई (Mumbai) और गोवा (Goa) में कई स्थानों पर छापे मारे और छह लोगों को गिरफ्तार किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मध्य मुंबई और पश्चिमी उपनगरों में कुछ स्थानों पर छापे मारे गए। करम जीत सिंह आनंद (23) नामक एक व्यक्ति को ड्रग मामले की जांच के सिलसिले में पकड़ा गया।

उन्होंने बताया कि आनंद के पास से गांजा, चरस आदि प्रतिबंधित पदार्थ जब्त किए गए। अधिकारी ने बताया कि एनसीबी की टीम ने गांजा के संदिग्ध आपूर्तिकर्ता डेवन एंथनी फर्नांडीस और दादर से दो अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया। तीनों के पास से 500 ग्राम गांजा बरामद हुआ। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही अंकुश अरेंजा (29) नामक व्यक्ति को उपनगर पवई से दबोचा गया। अधिकारी ने बताया कि एनसीबी के अधिकारियों ने अरेंजा के पास से 42 ग्राम चरस और 1,12,400 रुपये बरामद किए।

एक अन्य छापे में, एनसीबी ने क्रिस कोस्टा को गोवा से गिरफ्तार किया। एनसीबी की टीम ने इससे पहले इस मामले में अनुज केशवानी को गिरफ्तार किया था। अधिकारी ने बताया कि छापे का नेतृत्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े कर रहे थे। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े नशीले पदार्थों के मामले की जांच एनसीबी का विशेष जांच दल (एसआईटी) कर रहा है। इस मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शौविक, राजपूत के प्रबंधक सैमुअल मिरांडा, घरेलू सहायक दीपेश सावंत और अन्य को गिरफ्तार किया गया है।